home page

जिला पुलिस का "सीलिंग प्लान", अपराध व अपराधियों तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों के खिलाफ चला अभियान ।

 | 
जिला पुलिस का "सीलिंग प्लान", अपराध व अपराधियों तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों के खिलाफ चला  अभियान ।

सिरसा

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिसार मंडल श्रीकांत जाधव के दिशा निर्देश अनुसार आज जिला सिरसा में पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के नेतृत्व में अपराध व अपराधियों तथा गैरकानूनी धंधा करने वालों पर कारगर ढ़ग से अंकुश लगाने के लिए जिला भर में  सीलिंग प्लान किया गया । इस अभियान के दौरान 49 पेट्रोलिंग पार्टी , 51राईडर व 68 नाके लगाकर जिला तथा साथ लगती पंजाब तथा राजस्थान सीमा को पूरी तरह सील किया गया  ।

  स्वंय पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने अनेक थाना क्षेत्रों तथा पंजाब सीमा पर जाकर जहां पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को जांचा वहीं पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए ।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि सीलिंग प्लान का उदेश्य अपराध व अपराधियों तथा गैरकानूनी धंधा करने वालों पर पूरी तरह नकेल कसना ही पुलिस की पहली प्राथमिकता है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सीलिंग प्लान के तहत जिला के साथ लगती पंजाब और राजस्थान सीमा पर नियमित नाकों के अलावा संदिग्ध मार्गों पर भी नाकाबंदी कर बॉर्डर को पूरी तरह से सील किया गया तथा विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया  । पुलिस अधीक्षक ने गैरकानूनी धंधा करने वालों तथा यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए । पुलिस अधीक्षक ने सीलिंग प्लान के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिला भर में विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर संघन चेकिंग अभियान चलाया गया । उन्होंने बताया कि सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक चले अभियान के दौरान अपराध व अपराधियों  के खिलाफ अभियान चलाया गया ।

उन्होंने बताया कि सीलिंग प्लान का उद्देश्य अपराधिक किस्म के लोगों पर कारगर ढंग से अंकुश लगाना है  । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला भर में की गई सीलिंग प्लान के दौरान लगभग समूची जिला पुलिस ने भाग लेकर अपराधिक किस्म के लोगों तथा गैरकानूनी धंधे करने वालों पर पैनी नजर बनाए रखी  । पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि  आज के अभियान के दौरान कुल 1411 वाहनों को चेक किया गया तथा यातायात नियमों की अवेहलना करने के आरोप में 126  वाहनों के चालान काटे गए । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए इस तरह के अभियान भविष्य में भी लगातार  जारी रहेगें ।