home page

चीन के रक्षा मंत्री ली शांगफू दो सप्ताह से गायब, सवाल उठने हुए शुरू

पिछले दो हफ्ते से शांगफू को सार्वजानिक तौर पर कहीं भी नहीं देखा गया है
 | 
े

नई दिल्ली
China's Defense Minister Goes Missing: चीन के रक्षा मंत्री ली शांगफू गायब हो गए हैं। पिछले दो हफ्ते से चीन के रक्षा मंत्री का कोई अता-पता नहीं है।

चीन (China) में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) की मुश्किलें पहले से ही कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। देश की अर्थव्यवस्था में भी लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। चीन के पूर्व विदेश मंत्री किन गांग (Qin Gang) कुछ महीने पहले गायब हो गए थे और अभी भी गायब ही हैं। इसी वजह से उन्हें उनके पद से भी हटा दिया गया था। अब चीन के एक और मंत्री के गायब होने की खबर सामने आई है। इस बार चीन के रक्षा मंत्री गायब हो गए हैं।

ली शांगफू दो हफ्ते से गायब

चीन के रक्षा मंत्री ली शांगफू (Li Shangfu) गायब हो गए हैं। पिछले दो हफ्ते से शांगफू को सार्वजानिक तौर पर कहीं भी नहीं देखा गया है। चीन के रक्षा मंत्री का इस तरह से गायब हो जाना हैरानी की बात है।

आखिरी बार 29 अगस्त को दिखे थे शांगफू

चीन के रक्षा मंत्री शांगफू आखिरी बार 29 अगस्त को देखे है थे। वह चीन- अफ्रीका पीस ऐंड सिक्योरिटी फोरम की बैठक में शामिल हुए थे। उसके बाद से उन्हें सार्वजनिक तौर पर नहीं देखा गया है।

सवाल उठने हुए शुरू

चीन के रक्षा मंत्री शांगफू का इस तरह से गायब हो जाना हैरानी की बात तो है ही, साथ ही इससे कई सवाल उठने भी शुरू हो गए हैं। लोगों के मन में सवाल आ रहे हैं कि चीन के रक्षा मंत्री इस तरह से कैसे गायब हो सकते हैं? इसके पीछे क्या वजह हो सकती है? क्या इसके पीछे किसी की साजिश है? क्या उन्हें भी उनके पद से हटाया जा सकता है? शांगफू के पिछले दो हफ्ते से गायब होने से कई तरह की अटकलें शुरू हो गई हैं।
# China
# World News
# international news
# World news in hindi
# international news in hindi